Religious

मनचाहा जीवनसाथी पाने के टोटके

इस दुनियां में अकेला रहना किसी को भी पसंद नहीं हैं. यहीं कारण हैं कि लोग प्यार और शादी कर किसी विशेष व्यक्ति के साथ अपनी पूरी ज़िन्दगी हसी ख़ुशी गुजारते की इच्छा रखते हैं. लेकिन कई बार कुछ लोगो को अपने पसंद का जीवनसाथी नहीं मिल पाता हैं. कुछ लोग तो सालो साल एक सही जीवनसाथी के इंतज़ार में गुज़ार देते हैं. ऐसे में अपनी किस्मत को दोष देने की बजाए यह आसान उपाय अपनाए. जल्द ही आपको अपनी पसंद का जीवनसाथी मिल जाएगा.

मनपसंद जीवनसाथी पाने के उपाय

1. राधा कृष्ण को एक सच्चे प्रेम का प्रतिक माना जाता हैं. इसलिए घर में एक राधा कृष्णा की मूर्ति या फोटो विराजित कर उनका नियमित रूप से पूजन पाठ करे. पूजा समाप्त हो जाने के बाद “ओमक्लींकृष्णायगोपीजनवल्लभायस्वाहः” मंत्र का 108 बार जाप करें. आपको यह उपाय हर शुक्रवार करना होगा.

2. जब पति पत्नी के प्रेम की बात आती हैं तो शिव पार्वती के रिश्ते से पवित्र रिश्ता और कोई नहीं हैं. यदि आप अपनी शादी को लेकर मनचाहे जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं तो यह उपाय अपनाए. इसके लिए आपको पुरे शुद्ध मन और विधि विधान के साथ शिव भगवान का रुद्राभिषेक करना होगा. यदि आपको पूजा विधि नहीं पता हैं तो आप इसमें किसी पंडित की सहायता भी ले सकते हैं.

3. शास्त्रों के अनुसार शिवजी जैसा अच्छा पति पाने के लिए पार्वती जी 16 सोमवार का व्रत किया करती थी. इसलिए कुंवारी कन्याओं को सलाह दी जाती हैं कि एक आदर्श पति को पाने के लिए वे 16 सोमवार का व्रत करें.

4. कई बार ख़राब गृह नक्षत्रों की वजह से भी हमे अपना मनचाहा जीवन साथी नहीं मिल पाता हैं. ऐसी स्थिति में विष्णु-लक्ष्मी के मंत्र का उच्चारण करना लाभकारी होता हैं. आपको लक्ष्मी नारायण की तस्वीर के सामने  “ओमलक्ष्मीनारायणनमः” मंत्र का 108 बार जाप करना होगा. इस मंत्र का जाप गुरुवार के दिन करने से जल्दी फायदा मिलता हैं.

5. हर सोमवार सूर्योदय से पहले उठकर भगवान शिव के मंदिर जाए और उनका जल, शहद और दूध से अभिषेक करे. इसके बाद उसी दिन सूर्यास्त के बाद पुनः उसी मंदिर जाए और शिव भगवान को  नारियल का भोग लगा कर आधा नारियल वापस घर ले आए. अब इस बचे आधे नारियल को उसी दिन किसी नदी या कुए में लाल कपड़े में बाँध कर ठंडा कर दे. जल्द ही आपको अपना मनचाहा जीवनसाथी मिल जाएगा.

42.857142857143