Travel

रोड ट्रिप पर निकलने से पहले जरूर कर ले ये तैयारी

रोड ट्रिप. यह बस एक ट्रिप नहीं बल्कि एक मेडिसिन हैं. जो टेंशन से भरे दिमाग को फ्रेशनेस से भर देती हैं, टूटे रिश्तों को फिर से जोड़ देती हैं और पुराने मनमुटाव को भुला कर एक नए रिश्तें को जन्म देती हैं.

अब इसके पहले की आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को फ़ोन लगाए और कार की चाबी उठा कर रोड ट्रिप पर निकल जाए हम आपको बताएँगे कुछ ऐसी टिप्स जो आपकी रोड ट्रिप के मजे को तो दुगुना करेगी ही पर साथ ही आपकी सेफ्टी का भी ख्याल रखेगी.

तो आओ देखे एक सफल और मजेदार रोड ट्रिप के लिए क्या क्या तैयारियां करनी चाहिए.

  • मेडिकल बॉक्स रखें: आज कल वक़्त का कुछ भी भरोसा नहीं हैं. कब कौन सा हादसा हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता. इसलिए सेफ्टी के लिए साथ में एक मेडिकल बॉक्स जरूर रख ले.
  • एक प्रॉपर जीपीएस रखें: आप अपने आप को कितना भी बड़ा अनुभवी ड्राईवर समझें लेकिन रास्ता खोते देर नहीं लगती हैं. इसलिए यदि आप कहीं भटक जाए तो ये जीपीएस आपको सही राह दिखाने में मदद करेगा.
  • पॉवर बैंक / एक्स्ट्रा मोबाइल रखे: जब भी आप किसी मुसीबत में होते हो या अपने साथी से भटक जाते हो तो मोबाइल एक अहम् भूमिका निभाता हैं. आपके मोबाइल की बैटरी कभी लो ना हो इसलिए पॉवर बैंक का साथ होना जरूरी हैं.
  • पैक्ड फ़ूड रखे: कई बार जब हम दूसरी जगह जाते हैं तो हमे हमारी पसंद का खाना नहीं मिलता हैं या फिर कई बार तो दूर दूर तक होटल भी नहीं होती हैं ऐसे में आप के पेट में कूद रहे चूहों को शांत करने के लिए अपने साथ पैक्ड फ़ूड जरूर ले जाए.
  • ढेर सारे गानों का कलेशन: जब भी हम रोड ट्रिप पर जाते हैं तो सफ़र काफी लंबा होता हैं. ऐसे में सफ़र के साथ बैकग्राउंड में अच्छा सा म्यूजिक बजता रहे तो सफ़र का मजा दुगुना हो जाता हैं.

About the author

Ajay More

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
42.857142857143