Relationship

Kiss करते समय रखे इन 5 बातों का ख्याल

एक kiss (चुंबन) किसी भी व्यक्ति के जीवन का सबसे ख़ास पल होता हैं. यह पल और भी ज्यादा स्पेशल हो जाता हैं जब यह आपका पहला kiss होता हैं. अब आपका kiss पहला हो या दसवा जाहिर सी बात हैं आप इसे बर्बाद नहीं करना चाहेंगे बल्कि इस पल को एन्जॉय करना चाहेंगे. लेकिन कई बार kiss करते समय लोग ऐसी गलतियाँ कर देते हैं जिस से यह खुबसूरत पल बर्बाद हो जाता हैं. इसलिए जब भी आप kiss करे तो इन 5 बातों का ख्याल जरूर रखे.

चुंबन लेते समय रखे यह सावधानियां

 

1. आहिस्ता से शुरुआत करे: लड़की सामने देखते ही अपना आप ना खोए. किसी भी प्रकार की जल्दबाजी या जोर आजमाइश इस पल को पूरी तरह बर्बाद कर सकती हैं. kiss करने की शुरुआत हमेशा आहिस्ता से करे. पहले हल्के से उसके होठों को अपने होठों से छुए और फिर धीरे धीरे आप इसमें पूरी तरह खो जाए.

2. जीभ ना निकाले: जब आप किसी को kiss कर रहे हैं तो पहले से ही जीभ निकाल कर फ्रेंच kiss करने ना बैठ जाए. पहले होठों को होठों से छूने दे और थोड़ा माहोल बनने दे. आपको यह भी बता दे कि कई लोगो को जीभ से किया गया kiss काफी घृणित भी लगता हैं. इसलिए सामने वाले की इच्छा के अनुसार ही फ्रेंच kiss करने का निर्णय ले.

3. बात कम काम ज्यादा: लड़कियों को हमेशा पटर पटर करने की आदत होती हैं. लेकिन kiss करते समय आपको खुद पर काबू रखना चाहिए और बातों से ज्यादा kiss पर फोकस करना चाहिए. यदि आप ऐसा नहीं करती हैं तो आपके पुरुष मित्र का मूड खराब होने के चांस बढ़ जाते हैं.

4. पर्याप्त समय तक kiss करे: जब आप kiss कर रहे हैं तो इस बात का ख्याल रखे कि इसमें कोई भी बाधा ना आए. इसलिए एकांत जगह पर ही kiss करे और अपना मोबाइल भी ऑफ कर दे. साथ ही कम से कम 2 मिनट तक kiss जरूर करे, इस से कम समय के लिए किया गया kiss ज्यादा प्रभावशाली नहीं होता हैं.

5. मुंह की साफ़ सफाई का ख्याल रखे: कोई भी व्यक्ति ऐसे मुंह से अपना मुंह नहीं लगाएगा जिसमे से बदबू आ रही हो या जिसके दांत या होंठ साफ़ सुथरे ना हो. इसलिए हमारी सलाह होगी कि kiss करने से पहले अपने मुंह की अच्छे से सफाई कर ले और हो सके तो माउथ फ्रेशनर भी ले ले.

42.857142857143