Religious

नवरात्र में अपनाए यह टोटके, मनचाहा जीवनसाथी से लेकर अपार धन तक सबकुछ मिलेगा

ऐसा कहा जाता हैं कि नवरात्र के नौ दिन साल के सबसे शुभ दिन होते हैं. यदि लाख कोशिशो के बावजूद आपको कोई काम पूर्ण नहीं हो रहा हैं तो इन नौ दिनों में उस काम के पूर्ण होने के आसार सबसे अधिक होते हैं. हालाँकि इन कामो को पूरा करने के लिए आपको कुछ टोटके करने होते हैं.

नवरात्र में मनोकामना पूर्ण करने के टोटके

घर में सुख शांति बनाए रखने के लिए नवरात्र में नौ दिनों स्नान करने के बाद ‘सब नर करहिं परस्पर प्रीति। चलहिं स्वधर्म निरत श्रुति नीति’ नाम के मंत्र का 108 बार जाप करते हुए अग्नि में घी डाले.

धन प्राप्ति के लिए नवरात्र की अष्टमी और नवमी वाले दिन एक साफ़ स्थान पर आसन बिछा कर उत्तर दिशा की ओर मुंह कर बैठे. अब कुछ चावल लेकर अपने सामने एक लाल कपड़े पर चावल की ढेरी बना ले और उस पर श्रीयंत्र को रख माता रानी की उपासना करे. जब आपकी पूजा समाप्त हो जाए तो श्रीयंत्र को पूजा घर में रख अन्य सामग्री को बहते जल में बहा दे.

मनोकामना पूर्ण करने के लिए अष्टमी को सुबह शिव मंदिर जा कर भगवान शिव की शिवलिंग पर दूध, दही, घी, शहद और शक्कर चढ़ा कर उनका अभिषेक करे. इसी दिन रात 10 बजे फिर से शिव मंदिर जाए और शिवलिंग के सामने दीपक प्रज्वलित कर ‘ॐ नमः शिवाय’ का 108 बार जप करते हुए अग्नि में घी की आहुति दे. ऐसा 40 दिनों तक करने से हर मनोकामना पूर्ण होती हैं.

मनचाहा जीवनसाथी पाने के लिए नवरात्र के प्रथम दिन पूजा स्थल पर शिव पार्वती की मूर्ति या फोटो की स्थापना कर ‘ऊं शं शंकराय सकल-जन्मार्जित-पाप- विध्वंसनाय, पुरुषार्थ-चतुष्टय-लाभाय च पतिं मे देहि कुरु कुरु स्वाहा।।‘ मंत्र का 108 बार जप करे. कुछ ही दिनों में आपको अपना मनचाहा जीवनसाथी मिल जाएगा.

नौकरी पाने के लिए नवरात्र के अष्टमी वाले दिन नए (शुद्ध) कपड़े पहन  ‘ऊं हृीं वाग्वादिनी भगवती मम कार्य सिद्धि कुरु कुरु फट् स्वाहा’ मंत्र का 21 दिनों तक जप करे. जल्द ही आपको एक अच्छी नौकरी का ऑफर आएगा.

66.666666666667