Entertainment

बॉलीवुड के इन सितारों की पहली फिल्म थी सुपर फ्लॉप, लेकिन फिर भी वो बन गए सुपरस्टार

कहते हैं कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती हैं. यह कहावत बॉलीवुड के इन 5 सितारों पर बिलकुल सटीक बैठती हैं. इन सितारों ने जब बॉलीवुड में कदम रखा था तो इनकी पहली फिल्म सुपर फ्लॉप हो गई थी. लेकिन वह अपनी हार से उदास नहीं हुए बल्कि मेहनत करते रहे, नातिज़न ये सितारे आज बॉलीवुड के सुपरस्टार बन गए हैं.

1. करीना कपूर खान

Image result for kareena kapoor refugee

करीना ने 19 वर्ष की उम्र में ‘रिफ्यूजी’ नाम की फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था. लेकिन दर्शको को करीना की यह फिल्म पसंद नहीं आई. वक़्त के साथ साथ करीना की एक्टिंग में सुधार होता चला गया और आज करीना जब वी मेट, चमेली, ओमकारा जैसी हिट फिल्मे देकर दर्शको की आखों का तारा बन गई हैं.

2. रणबीर कपूर

Image result for ranbir  kapoor sawariya

अपनी पहली फिल्म ‘सावरिया’ में रणबीर टावल वाले सिन से फेमस तो हो गए थे लेकिन उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पिट गई थी. इसके बाद रणबीर ने फूंक फूंक कर कदम रखा और सोच समझ कर फिल्मे साइन करने लगे. बर्फी, ये जवानी हैं दिवानी, तमाशा, रॉकस्टार जैसी फिल्मो ने रणबीर को बॉलीवुड का चहेता सितारा बना दिया.

3. सोनम कपूर

Image result for sonam kapoor sawariya

रणबीर कपूर के साथ सोनम ने भी ‘सावरियां’ फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था. यह फिल्म पीटने के बाद सोनम राँझना, निर्जा, प्रेम रतन धन पायो जैसी फिल्मो और अपने लाजवाब फैशन स्टाइल के चलते बॉलीवुड स्टार बन गई.

4. कटरीना कैफ

Image result for katrina kaif boom

बॉलीवुड की सबसे खुबसूरत अभिनेत्री कटरीना ने ‘बूम’ नाम की फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री की थी. हालाँकि यह फिल्म बुरी तरह से पीट चुकी थी. इसके बाद कटरीना की लाइफ में सलमान आए और ‘मैंने प्यार क्यों किया’ फिल्म से उनके करियर ने उचाइयां छूना शुरू कर दिया. इसके बाद कटरीना जब तक हैं जान, धूम 3, एक था टाइगर जैसी हिट फिल्मे देकर खुद भी हिट हो गई.

5. सलमान खान

Image result for salman khan in biwi ho toh aisi

बॉलीवुड पर राज करने वाले सलमान ने भी ‘बीवी हो तो ऐसी’ फिल्म में सह-कलाकार की भूमिका निभाते हुए बड़े पर्दे पर एंट्री की थी. इसके बाद उनकी सिंगल लीड फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ आई और उसके बाद सलमान एक के बाद एक हिट फिल्मे देकर बॉलीवुड के सुपर डुपर स्टार बन गए.

42.857142857143