Fashion

कम हाईट के लड़कों के लिए 25 शानदार फैशन टिप्स

तो आपको लगता हैं कि सिर्फ लम्बी हाईट वाले लोग ही स्टाइलिश और फेशनेबल दिख सकते हैं? जरा एक बार फिर सोच लीजिए, क्योंकि स्टाइलिश और फेशनेबल दिखने के लिए सिर्फ लम्बी हाईट ही नहीं बल्कि आपके अन्दर का आत्मविश्वास भी काफी मायने रखता हैं. इसके अलावा जब आप अपने लुक और स्टाइल में ये 25 फैशन टिप्स ऐड कर लेंगे तो आपको भीड़ में एक हैण्डसैम हंक दिखने से कोई नहीं रोक पाएगा. तो चलिए जाने छोटी हाईट के लिए राईट फेशन टिप्स…

छोटे कद के लड़को को लम्बा दिखाने की 25 फैशन टिप्स

1. शू लिफ्ट पहनो: यह एक प्रकार की हाईट बढ़ाने की एसेसरीज होती हैं जो आपके किसी भी जूते में फिट हो जाती हैं. इसे पहन आप अपनी हाईट 1 से 3 इंच तक बड़ा सकते हैं.

2. ढीले ढाले कपड़े ना पहने: ढीले कपड़े आपको मोटा दिखाने के साथ साथ छोटा भी दिखाते हैं. इसलिए रेडी मेड कपड़े खरीदने से बचे और ट्रेलर से फिटिंग वाले कपड़े ही सिलवाए.

3. फिटिंग वाले कपड़े पहने: अच्छी फिटिंग वाले कपड़े पहनने से आप ज्यादा स्मार्ट, स्लिम और कॉंफिडेंट दिखेंगे.

4. लम्बे बाल ना रखे: लम्बे , खुले और बिना व्यवस्थित बाल आपको आपकी हाईट से और ज्यादा छोटा दिखाते हैं. इसलिए शार्ट हेयर ही रखे. इसमें आप यंग और टॉलर दिखेंगे.

5. बड़े और मोटे बेल्ट ना पहने: जहाँ तक हो सके चौड़े और बड़े बेल्ट बकल्स को ना पहने. यह छोटे कद पर बेहूदा लगते हैं. यदि बेल्ट लगाना ही हैं तो सिंपल बकल वाला लेदर बेल्ट पहने.

6. कम एसेसरीज पहने: यदि आप अपने छोटे कद को लोगो के सामने हाईलाईट नहीं करना चाहते हो तो लार्ज ब्रेसलेट, बड़ी अंगूठी, मोटी चेन, लॉकेट इत्यादि ना पहने. जेव्लेरी पहनना ज्यादा ही जरूरी हो तो छोटी और सिंपल डिजाइन की पहने.

लॉन्ग जेकेट ना पहने: लम्बी हाईट और बड़ी जेबों वाले जेकेट या कोट आपको मोटा और छोटा दिखाते हैं. इसलिए जहाँ तक हो सके कम हाईट वाले ऐसे जेकेट पहने जिनके जेब अन्दर की तरफ होते हैं.

8. क्रीज वाली पैन्ट्स ना पहने: पेंट के सामने बनी क्रीज लाइन आपके छोटे पैरो को हाईलाईट करती हैं. इसलिए पेंट की स्त्री करते समय फ्रंट लीं क्रीज ना बनाए. हो सके तो बॉडी फिट पेंट्स या जींस पहने.

9. झुक कर ना चले: कई बार आपके खड़े रहने और चलने की स्टाइल आपको एक से दो इंच टॉलर या शार्ट दिखा सकती हैं. इसलिए अपनी कमर और गले को सीधा और तना हुआ रख कर चले. यह आपके आत्मविश्वास के साथ हाईट में भी इजाफा करता हैं.

10. छोटे साइज़ की पतलून पहने: जब आप लम्बी साइज़ की लटकने वाली पतलून पहने हो तो ये आपके पैरो को छोटा दिखाती हैं. वहीँ थोड़ी छोटी साइज की पतलून पहनने पर ऐसा भ्रम पैदा होता हैं जो आपके पैरो को लम्बा दिखाता हैं.

11. भड़कीले रंग ना पहने: ज्यादा भड़कीले रंग के कपड़े जैसे लाल, नारंगी, पिला और जमुनी इत्यादि लोगो का ध्यान आपकी शार्ट बॉडी पर ले जाएंगे, इसलिए बेसिक और लाईट कलर के कॉम्बिनेशन वाले कपड़े पहने.

12. पूरी तरह से काला रंग ना पहने: जब आप पेंट और शर्ट दोनों काले रंग के पहन लेते हो तो और भी शार्ट दिखते हो. इसलिए रंगों के साथ खेलते हुए काले के साथ सफ़ेद सफ़ेद, भूरा, ग्रे रंग ट्रॉय करे.

13. लम्बी टाई ना पहने: कम हाईट की टाई पहनने से छोटे कद के लोग लम्बे प्रतीत होते हैं.

14. लम्बे शर्ट ना पहने: लम्बे साइज़ के शर्ट जो आपकी कमर और हिप से भी नीचे जाते हैं आपको छोटा दिखाते हैं. यहाँ तक कि लम्बी हाईट के व्यक्ति भी इसमें छोटे दिखने लगते हैं.

15. आढी धारी वाले कपड़े ना पहने: जिन कपड़ों में आढी धारी की डिजाइन होती हैं वो आपकी बॉडी को और भी छोटा दिखाते हैं जबकि खड़ी धारी की डिजाइन वाले कपड़े आपकी बॉडी को लम्बा दिखाते हैं.

16. पेंट कमर पर ही हो: आपकी पेंट ना तो कमर के ऊपर कसी होने चाहिए और ना ही कमर के नीचे वरना ये आपको छोटा दिखाएगी. ठीक कमर के ऊपर बेल्ट से कसी पेंट आपको सही हाईट देती हैं.

17. बालों को सवार के रखे: शार्ट हाईट के लोगो को हमेशा अपने बालों को सवार कर और व्यवस्थित पोजीशन में ही रखना चाहिए. एक क्लीन शेव वाला फेस और व्यवस्थित जमे छोटे बालों वाला हेयर स्टाइल आपको कॉंफिडेंट और टॉलर दिखाएगा.

18. छोटी स्लीव की शर्ट ना पहने: छोटी स्लीव आपके छोटे हाथो को लोगो को दिखाती हैं. इसलिए जहाँ तक हो सकते ट्रेलर मेड फिटिंग वाली लॉन्ग स्लीव शर्ट ही पहने.

19. ऊँची हील वाले जुते पहने: यह हाई हील वाले शू आपकी हाईट में कुछ इंच और जोड़ देते हैं और आप लम्बे दिखने लगते हैं.

20. सिंपल लुक में रहे: ज्यादा चमकीले, भड़कीले लुक की बजाए सिंपल और प्रोफेशनल लुक में रहना आपको ओवरआल कॉंफिडेंट और टॉलर दिखाएगा.

21. अपने से शार्ट गर्लफ्रेंड बनाए: अपनी हाईट से कम हाईट की लड़की को डेटिंग करने से आप टॉलर दिखेंगे. आप चाहे तो अपनी गर्लफ्रेंड को हाई हील पहनने की सलाह दे सकते हैं इस तरह वो भी आपके साथ रहने पर शार्ट फील नहीं करेगी.

22. बड़ी टोपी ना पहने: ज्यादा बड़े साइज़ की टोपी पहनने से वह आपके बॉडी साइज़ को शार्ट दिखाएगी इसलिए जरूरत पढ़ने पर छोटी या फिटिंग वाली टोपी ही पहने.

23. लॉन्ग कार्गो शॉर्ट्स ना पहने: जब आप घुटनों के नीचे वाली लॉन्ग कार्गो शॉर्ट्स पहनते हो तो यह आपको छोटा दिखाति हैं इसलिए हो सके तो बॉडी फीट कार्गो शार्ट पहने और साथ में उसके ऊपर ज्यादा अटेंशन ग्रेब ना करने वाला सिंपल शर्ट पहने.

24. हमेशा सर्टिंग करे: अपनी लम्बी शर्ट को पेंट के अन्दर दबा लेने से ये आपके पैरो को लम्बा दिखाएगी. इसलिए जहाँ तक हो सके अपनी शर्ट को पेंट के ऊपर ना लटकने दे.

25. कॉंफिडेंट, राईट एटीट्युड और स्माइल: एक बात हमेशा याद रखना. जिस व्यक्ति के चेहरे पर एक बड़ी स्माइल होती हैं और जो पूरी तरह से आत्मविश्वास से भरा होता हैं वो देखने में ज्यादा आकर्षक और टॉलर लगता हैं. इसलिए आपकी हाईट जैसी हैं उसे स्वीकार करे और कॉंफिडेंट के साथ स्टाइल और फेशन में रहे. यदि कोई व्यक्ति आपकी तारीफ कर रहा हैं तो उसे ले और यदि कोई व्यक्ति आपकी हाईट का मजाक उड़ा रहा हैं तो उसे दिल पर ना ले और एक पॉजिटिव एटीट्युड के साथ लाइफ में आगे बड़े.

 

42.857142857143