Religious

दीपावली पर करे ये 7 टोटके, रातों रात बदल जाएगी किस्मत

दीपावली की रात पुरे साल की सबसे शुभ रात मानी जाती हैं. इस दिन किए जाने वाले टोटके सबसे ज्यादा असर करते हैं. इसका कारण यह हैं कि दीवापली की रात महानिशा की रात होती हैं. इस दिन दिव्य शक्तियां सबसे ज्यादा एक्टिव रहती हैं. यदि आप दीपावली पर ये 7 टोटके करोगे तो रातों रात आपको किस्मत भादल जाएगी.

दीपावली के टोटके

1. दीपावली के दिन सूर्योदय के पूर्व स्नान कर 5 पीपल के पत्ते घर ले आए और पूजा घर में रख दे. अब रात में लक्ष्मी माँ का पूजन करने के बाद इन पत्तों के अन्दर दूध से बना कोई मिष्ठान जैसे पनीर, मिठाई इत्यादि रख दे और नजदीक के किसी पीपल के पेड़ पर चढ़ा दे. ऐसा करने से आपकी हर मनोकामना पूर्ण होगी.

2. दीपावली वाले दिन किसी गरीब को भोजन करवाने से आपके रुके कार्य पुरे हो जाते हैं. याद रहे ऐसा आपको दीपावली के पांचो दिन यान धनतेरस से भाईदूज तक करना होगा.

3. दीपावली पर लक्ष्मी माँ के पूजन के बाद आँखे बंद कर अपने पूर्वजों को भी याद करे. ऐसा करने से उनके आशीर्वाद से घर में सुख शांति बनी रहती हैं.

4. यदि आप एक नया घर बनाने का सपना देख रहे हो और वह पूरा नहीं हो रहा हैं तो हर रविवार स्नान कर गाय को गुड़ खिलाए. ऐसा आपको कम से कम 15 रविवार तक करना होगा. आपके नए घर का सपना शीघ्र पूर्ण होगा.

5. व्यापार में फायदा या नौकरी में प्रमोशन के लिए यह उपाय करे. एक सफ़ेद सूत का धागा लेकर उसे केसर से रंग दे. अब दीपावली वाले दिन इसे लक्ष्मी माँ के चरणों में रख अपनी मनोकामना कहे. इसके बाद भाईदूज वाले दिन इस धागे को अपनी दूकान या ऑफिस में बाँध दे. आपकी किस्मत तुरंत चमकेगी.

6. घर की गरीबी दूर करने के लिए दीपावली के पाँचों दिन सरसों के तेल का दिया जलाना चाहिए. इस बात का विशेष ध्यान दे कि सरसों के दिए को दीपावली के बाद बाकी के दिनों में ना जलाए.

7. घर में रखे पैसो को हजार गुना बढ़ाने के लिए यह उपाय करे. दीपावली को लक्ष्मी पूजन वाले दिन माँ को केसर और इत्र चढ़ावे. अब इस केसर को अपने माथे पर तिलक के रूप में लगाए. साथ ही माँ को चढ़ाए गए इत्र को अपने कपड़ों पर छिड़के. ऐसा आपको रोजोना तक तक करना हैं जब तक केसर और इत्र ख़त्म नहीं हो जाता.

42.857142857143