Fashion

दिवाली पर दिखना हैं सबसे अलग तो अपनाए यह ट्रेंडी फैशन

दिवाली का त्यौहार आते ही पुरे देश में लोग इसकी तैयारी में लग जाते हैं. यह साल में आने वाले त्याहारो में सबसे अधिक चमकदार और रंगीला पर्व होता हैं. रंग बिरंगी रंगोली, चटकीली लाइटिंग, दीपक की रौशनी, पटाखों की गूंज ये सभी दिवाली का एक ख़ास हिस्सा होते हैं. ऐसे में जब हमारे आस पास का माहोल इतना सुन्दर और रंग बिरंगा होता हैं तो जाहिर सी बात हैं इसमें शामिल होने वाले लोग भी दिवाली वाले दिन स्पेशल दिखना चाहेंगे.

दिवाली का पर्व आते ही कई लोग नए कपड़ो की खरीददारी के लिए निकल जाते हैं. लेकिन इसके पहले कि आप अपने पैसे कपड़ो पर खर्च करे, एक बार इन शानदार फैशन टिप्स पर एक नजर जरूर घुमा ले. आज हम आपको बताएंगे कि दिवाली पर क्या पहनना अच्छा लगता हैं और किस तरह से आप अपने लुक को स्टाइलिश और लुभावना बना सकते हैं.

दिवाली 10 शानदार फैशन टिप्स

वैसे तो महिलाओं को हमेशा ही सजना सवरना और स्टाइल में रहना पसंद होता हैं. लेकिन दिवाली जैसे ख़ास मौके पर आपकी फैशन भी कुछ ख़ास होना चाहिए. तो चलिए पहले जानते हैं आप दिवाली पर कौन कौन से कपड़े ट्रॉय कर सकती हैं.

1. ट्रेंडी सलवार कुर्ती:

वो दिन गए जब आप पटियाला सलवार के ऊपर लॉन्ग कुर्ता पहना करते थे. अब जमाना बदल गया हैं. लोग रोजाना सलवार पर नई नई चीजे ट्रॉय कर रहे हैं. इन दिनों पटियाला सलवार के ऊपर शार्ट कुर्ती पहनने का फैशन काफी चल रहा हैं. फेस्टिवल माहोल में पूरी तरह ढलने के लिए आप इस सलवार कुर्ती के ऊपर मोतियों की माला और अन्य गहने भी पहन सकती हैं. इस सलवार कुर्ती पर चार चाँद लगाने के लिए एक ट्रेंडी दुपट्टा डालना ना भूले. चलिए अब बात करते हैं सलवार कुर्ती के कलर की. दिवाली एक ब्राईट फेस्टिवल हैं इसलिए इस दिन ब्राईट कलर की सलवार कुर्ती पहनना सही रहेगा. आप चाहे तो नारंगी, हरा, नीला, गुलाबी जैसे रंगों का चुनाव कर सकती हैं.

2. अनारकली सूट:

यदि आपको लम्बे और लहराते हुए कपड़े पहनना पसंद हैं तो आप अनारकली सूट ट्रॉय कर सकती हैं. जब भी ट्रेडिशनल लुक की बात आती हैं तो अनारकलि सूट अपना जादू चला देता हैं. जब आप दिवाली के लिए अनारकली सूट खरीदने जाए तो कोशिश करे कि आप कढ़ाई (एम्ब्राईडी) वाले सूट ही ख़रीदे. यह ख़ास डिजाइन वाले सूट त्योहारों पर बहुत जचते हैं और आपको एक बोल्ड व रॉयल लुक देते हैं. इस सूट के ऊपर डिजाइनर गहने पहनना ना भूले.

3. वेलवेट पहन बने सबकी फेवरेट:

यदि आप दिवाली पर अपना करिज्मा बिखेरना चाहती हैं और भीड़ में अलग ही चमकना चाहती हैं तो आपको दिवाली पर वेलवेट ट्रॉय करना चाहिए. खास तौर पर तब जब आप दिवाली पर साड़ी पहनने का प्लान बना रहे हो. इस दिन आप साड़ी के ऊपर एक वेलवेट से बना ब्लाउज ट्रॉय कर सकती हैं. इस लुक में आप दिवाली की लाइटिंग और चमक धमक का एक हिस्सा लगेगी.

4. मेक्सी और गाउन:

यदि आप भारतीय लुक में वेस्टर्न टच जोड़ना चाहती हैं तो मेक्सी और गाउन आपके लिए एक सही चुनाव रहेगा. यह ड्रेस आपको एक मॉडर्न लेडी दर्शाने के साथ साथ एक ट्रेडिशनल टच भी देती हैं. इसमें आप एक ऐसी महिला लगेगी जिसके विचार तो मॉडर्न हैं लेकिन वो अपने कल्चर से भी पूरी तरह जुड़ी हुई हैं.

5. लहंगा या घाघरा चोली:

Image result for लहंगा

यदि आपकी उम्र 16 से 30 साल के बीच हैं तो आप घाघरा चोली या लहंगा ट्रॉय कर सकती हैं. यह परिधान इन ख़ास उम्र की लड़कियों पर ज्यादा खिल के उठता हैं. इस दिन आप हरा, नारंगी, नीला कलर का लहंगा ट्रॉय कर सकती हैं. लहंगा सिंपल या मीडियम वर्क वाला होना चाहिए. इसके ऊपर ज्यादा गहने ना पहने नहीं तो लगेगा आप दिवाली का त्यौहार नहीं शादी सेलिब्रेट कर रही हैं.

6. ट्रेंडी हील्स:

आप चाहे दिवाली पर कोई भी कपड़े पहनो लेकिन जब बात पैरो की आती हैं तो हम आपको ट्रेंडी हील पहनने की ही सलाह देंगे. दरअसल यह ट्रेंडी हील्स किसी भी लुक के साथ बड़े अच्छे से घुल मिल जाती हैं और आपको एक शानदार लुक देती हैं. हील्स के रंग को आप अपने कपड़ो और गहनों के रंग के साथ मेच कर के भी पहन सकती हैं.

7. लाईट मेकअप:

इस दिन आप अपने बाहरी ऑउटफिट को कपड़ो और गहनों की सहायता से पहले ही चमकदार और चटकीला बना देते हो. ऐसे में भारी मेकअप करना अच्छा आईडिया नहीं होगा. मेकअप को लाईट और नेचरल ही रहने दे. इस तरह आपके ओवर आल लुक में परफेक्ट बैलेंस बना रहेगा.

8. हेयर स्टाइल:

Image result for traditional hairstyles

इस दिन आप अपने ऑउटफिट के हिसाब से बालों को खुला रख सकती हैं. यदि आपकी चोटी मोटी आती हैं तो आप कोई डिजाइनर चोटी गुथ सकती हैं. वहीँ एक शालीन लुक के लिए आप एक लुभावना जुड़ा भी बाँध सकती हैं. ध्यान रहे इस दिन वही हेयरस्टाइल रखे जो आपके ऑउटफिट के साथ फीट बैठती हो.

9. गहने:

Image result for traditional diwali jewellery

इस दिन आप मॉडर्न लेकिन सिंपल दिखने वाले गहने ही पहने. ज्यादा भारी भरकम या एक से अधिक गहने ना पहने. ध्यान रहे आप दिवाली का त्यौहार मना रहे हो ना कि शादी कर रहे हो. इसलिए मॉडर्न लुक वाले गहने बेहतर विकल्प होता हैं. जहाँ तक हो सके कानो की झुमकी, गले के गहने और हाथों के कंगन का कलर अपने ऑउटफिट से मेच करने की कोशिश करे.

10. पुरुषों के लिए शेरवानी या कुर्ता:

Image result for traditional diwali attire

जब दिवाली पर पुरुषो के आउटफीट की बात आती हैं तो शेरवानी से बेहतर कुछ नहीं होता हैं. यह शेरवानी आपको एक ट्रेडिशनल लुक देती हैं. वहीँ पुरुष चाहे तो दिवाली पर कुर्ता पजामा भी ट्रॉय कर सकते हैं. इन दोनों ही स्थिति में हम आपको सलाह देंगे कि हैवी डिजाइन वाले कुर्ता या शेरवानी की बजाए सिंपल या मीडियम लेवल के वर्क वाले कुर्ता / शेरवानी ख़रीदे. आप चाहे तो इस आउटफीट के साथ गले में गोल्ड चेन भी डाल सकते हैं. यह आपके रॉयल लुक में और भी निखार ला देगी. पैरों में पहनने के लिए पुरुषों को चप्पल और सैडल से बच कर जूतों का ही चुनाव करना चाहिए. पॉइंटेड लुक वाले जुते कुर्ते और शेरवानी पर अच्छे जचते हैं.

दोस्तों हमें उम्मीद हैं कि आपको यह फैशन टिप्स पसंद आई होगी. हम यहाँ आपको एक और सलाह देना चाहेंगे. पूजा और अन्य सेलिब्रेशन के बाद जब आप पटाखे फोड़ने जाओ तो इन कपड़ो को चेंज कर कोई सिंपल और हल्के कपड़े पह ले, ताकि आग या चोट लगने का खतरा कम हो जाए. हैप्पी दिवाली. 

 

42.857142857143