Relationship

ब्रेकअप टिप्स: जब कोई लड़का आपका दिल तोड़ दें तो उसे ऐसे सबक सिखाएँ

सरकार कब पलट जाए और एक लड़के का दिल कब दूसरी लड़की पर आजाए कुछ कह नहीं सकतें. कई लड़कों का दिल इतना चंचल होता हैं कि आप से ज्यादा सुन्दर लड़की देखते ही उस पर फ़िदा हो जाता हैं. यदि आपकी ज़िन्दगी में भी कोई ऐसा हादसा हुआ हैं जहाँ आपके प्रेमी ने किसी अन्य लड़की के चक्कर में आपके दिल के टुकड़ें टुकड़ें कर दिए हैं तो टेंशन मत लीजिये. आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताएँगे जिनका इस्तेमाल कर आप उस धोखेबाज़ लड़के को सबक सिखा सकती हैं.

1. नया लड़का पटा लो

ज़लन एक ऐसी चीज़ हैं जो अच्छों अच्छों की जला देती हैं. आपको बस इतना करना हैं कि एक सीधे साधे लड़के को पटा कर अपना प्रेमी बनाना हैं. इतिहास गवा हैं कि एक लड़की के लिए किसी लड़के को पटाना चुटकी बजाने से भी आसान काम हैं. जब एक बार कोई लड़का आपका नया प्रेमी बन जाए तो बस अपने पुराने प्रेमी के सामने भर भर के रोमांस कीजिए और जला जला कर उसे लाल कर दीजिए.

2. अपनी मुस्कान से उसे मारें

आपके धोखेबाज़ प्रेमी को लग रहा होगा कि ब्रेकअप के बाद आप एक कोना पकड़ कर रो रही होंगी या आपके उपर उदासी के बादल छाए होंगे. लेकिन आपको इसका बिलकुल विपरीत करना हैं. यानी जब भी आप उसके सामने से गुज़रें अपने चेहरें पर मुस्कान रखें. ऐसा जताएं कि ब्रेकअप के बाद आप और भी ज्यादा खुश और खिली खिली हैं.

3. उसका भी ब्रेकअप करा दों

आप ने वो कहावत तो सुनी ही होगी. “जैसी करनी वैसी भरनी.” अब वक़्त आ गया हैं इस कहावत को सच साबित करने का. आप अपने प्रेमी की नई गर्लफ्रेंड को मिर्च मसाला लगा के सारी सच्चाई बता दों. किस तरह वो आप के प्यार में पागल था और कैसे नई लड़की मिलते ही उसने अपनी औकात बता दी. उसे यह भी बताए कि हो सकता हैं एक और नई लड़की मिलने पर वो उस से भी ब्रेकअप कर लें.

4. सार्वजनिक बेज्ज़ती:

जब किसी लड़की का ब्रेकअप हो जाता हैं तो लोग पीठ पीछे बातें करते हैं. ऐसे में लडकें से ज्यादा लड़की की इज्ज़त पर आंच आती हैं. इसलिए अब वक़्त आ गया हैं कि आप उसे ये एहसास दिलाए कि जब दिल टूटता हैं और बेज्जती होती हैं तो कैसा लगता हैं. स्कूल, कॉलेज, ऑफिस जहाँ भी उसका आना जाना हैं वहां सब के सामने बोल दो कि ‘तुम जैसा घटिया, दलबदलू इंसान मेरी ज़िन्दगी में रहने के लायक ही नहीं हैं.

5. गलत वो हैं आप नहीं

जब कोई लड़का किसी लड़की से ब्रेअअप करता हैं तो अक्सर अपने दोस्तों और नई प्रेमिका को बताता हैं कि ब्रेकअप का असली कारण लड़की हैं. फिर वो कई बार उसकी बुराई भी करने लग जाता हैं. ऐसे में आपको चुपचाप नहीं रहना हैं बल्कि ज़माने को बताना हैं कि ब्रेकअप की असली जड़ आप नहीं बल्कि वो धोखेबाज़ लड़का हैं.

42.857142857143