Entertainment

बॉलीवुड के यह अभिनेता कर चुके हैं बी-ग्रेड फिल्मों में काम 

फ़िल्मी दुनियां बाहर से जितनी चमक धमक वाली लगती हैं अन्दर से उतनी ही काली और भद्दी भी हैं. यहाँ फिल्मो में रोल पाने के लिए कई पापड़ बेलने पड़ते हैं. जहाँ एक तरफ फ़िल्मी खानदान की संतानों को आसानी से फिल्मे मिल जाती हैं तो वहीँ अन्य घरानों से आए कलाकारों को फिल्म में काम करने के लिए और अपना करियर बरकरार रखने के लिए सब कुछ करना पड़ता हैं. आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे अभिनेताओं के बारे में बताएंगे जो अपने फ़िल्मी करियर में बी-ग्रेड फिल्मों में काम कर चुके हैं.

1. अमिताभ बच्चन – बूम (2003)

Image result for amitabh boom

आपको जान हैरानी होगी कि बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी अपने फ़िल्मी करियर में एक बी-ग्रेड फिल्म कर चुके हैं. दरअसल अमिताभ ने ये फिल्म तब की थी जब 2000 के दशक में अस्थायी रिटायरमेंट के बाद उनका करियर डामाडोल चल रहा था. अमिताभ ने सन 2003 में ‘बूम’ नाम की बी-ग्रेड फिल्म में काम किया था. इस फिल्म में अमिताभ के अलावा जैकी श्रॉफ, गुलशन गोवर और कटरीना जैसे नामी कलाकार भी थे.

2. मिथुन चक्रवर्ती – क्लासिक डांस ऑफ़ लव (2005)

Image result for mithun classic dance of love

अमिताभ की तरह मिथुन की लाइफ में भी एक समय आया था जब उन्हें रोल मिलना बंद हो गए थे और वो रिटायर हो गए थे. हालाँकि बाद में मिथुन ने फिल्मो में वापस आने का मन बनाया और बब्बर सुभास की बी-ग्रेड फिल्म ‘क्लासिक डांस ऑफ़ लव’ में काम किया. इस फिल्म में मिथुन ने एक धार्मिक गुरु का नकारात्मक रोल निभाया था. फिल्म में मिथुन ने लड़कियों के साथ अश्लील सिन देकर सब को चौका दिया था.

3. राजेश खन्ना – वफ़ा: ए डेडली लव स्टोरी (2008)

Image result for rajesh khanna a deadly love story

एक जमाने में सुपर डुपर स्टार रह चुके राजेश खन्ना को भी अपने करियर में बी-ग्रेड फिल्मो में काम करने के लिए मजबूर होना पड़ा था. उम्र अधिक हो जाने के कारण राजेश खन्ना को फिल्मो में रोल नहीं मिल रहे थे. ऐसे में उन्होंने राकेश सावंत की ‘वफ़ा: ए डेडली लव स्टोरी’ नाम की बी-ग्रेड फिल्म साइन की थी. हालाँकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पूरी तरह से पिट गई थी.

4. अक्षय कुमार – मिस्टर बांड (1992)

Image result for akshay kumar mr bond

बॉलीवुड के एक्शन खिलाड़ी अक्षय कुमार ने भी अपने करियर के शुरूआती दौर में रमेश सिप्पी द्वारा निर्देशित  ‘मिस्टर बांड’ नाम की बी-ग्रेड फिल्म की थी. अक्षय के अलावा इस फिल्म में शीबा और पंकज धीर भी थे.

5. शक्ति कपूर – मेरी लाइफ में उसकी वाइफ (2009) और गंदे लोग (1995)

Image result for shakti kapoor gande log

शक्ति कपूर ने अपने करियर में नकारात्मक से लेकर कॉमिक तक हर तरह के रोल अदा किए हैं. जहाँ एक तरफ वो कई बड़े बैनर की हिट फिल्मे कर चुके हैं तो वहीँ दूसरी और उन्होंने अपने जीवन में कुछ बी-ग्रेड फ़िल्में जैसे मेरी लाइफ में उसकी वाइफ, गंदे लोग भी की हैं.

42.857142857143