Entertainment

अक्षय कुमार की यह 8 फ़िल्में कभी नहीं हुई रिलीज, जानिए क्या थी वजह

बॉलीवुड के एक्शन खिलाड़ी अक्षय कुमार एक के बाद एक लगातार फिल्मों की कतार लगाने के लिए मशहूर हैं. अन्य बड़े बॉलीवुड सितारों के मुकाबले अक्षय एक साल में सबसे अधिक फिल्मे करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं इतनी सारी फिल्मे करने के बाद भी अक्षय की कुछ ऐसी फिल्मे हैं जो शुरू तो हुई थी लेकिन कभी रिलीज नहीं हो पाई.

अक्षय कुमार की फ़िल्में जो नहीं हो सकी रिलीज

1. परिणाम: अक्षय यह फिल्म 1993 में कर रहे थे. फिल्म में उनके साथ दिव्या भारती थी. लेकिन बाद में दिव्या भारती की दुर्भाग्यवश मृत्यु के कारण फिल्म शुरू नहीं हो पाई.

2. चाँद भाई: इस फिल्म में अक्षय के साथ विधा बालन थी. फिल्म के निर्देशक निखिल आडवाणी थे जो अक्षय के साथ ‘चांदनी चौक टू चाइना’, ‘पटियाला हाऊस’ और ‘एयरलिफ्ट’ जैसी फिल्मे दे चुके हैं. हालाँकि कुछ निजी वजहों के चलते ‘चाँद भाई’ नहीं बन सकी.

3. पूरब की लैला पश्चिम का छैला: इस फिल्म में अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी लीड रोल में थे. 1997 में बनी इस फिल्म की शूटिंग तो पूरी हो गई थी लेकिन यह कभी रिलीज नहीं हो सकी.

4. जिगरबाज: इस फिल्म की शूटिंग कभी पूरी हो ही नहीं पाई. आपको बता दे कि इस फिल्म में अक्षय के साथ जैकी श्रॉफ, मनीषा कोईराला, ममता कुलकर्णी, अमरीश पुरी और बिंदू थे.

5. मुलाकात: मुकेश भट्ट के द्वारा प्रोड्यूस इस फिल्म में अक्षय के साथ रानी मुखर्जी और चंद्रचूड़ सिंह थे. 1999-2000 में बन रही इस फिल्म की शूटिंग शुरू तो हुई थी लेकिन कभी ख़त्म नहीं हो पाई.

6. सामना: इस फिल्म में अक्षय के साथ अजय देवगन, नाना पाटेकर, रितेश देशमुख, उर्मिला मातोंडकर और महिमा चौधरी थे. 2006 में राज कुमार संतोषी के निर्देशन में बनी यह फिल्म अब तक रिलीज के लिए अटकी पड़ी हैं.

7. आसमान: आप लोगो को 2009 में आई अक्षय की फिल्म ‘ब्लू’ तो याद होगी ही. यह फिल्म उसी का सिक्वल हैं जिसे 2010 में रिलीज होना था. लेकिन फिल्म की कास्टिंग में कुछ विवाद होने की वजह से यह फिल्म बंद हो गई.

8. खिलाड़ी वर्सेस खिलाड़ी: 2001 में जब अक्षय ‘खिलाड़ी’ सीरिज कर रहे थे तो इसमें एक और फिल्म ‘खिलाड़ी वर्सेस खिलाड़ी’ भी शामिल थी. लेकिन कुछ निजी वजहों के चलते फिल्म रिलीज नहीं हो सकी.

 

42.857142857143