Religious

6 काम, जिनकी वजह से लक्ष्मी माता हो जाती हैं नाराज़, कर देती हैं घर में धन की कमी

घर में धन की बरकत बनाए रखने के लिए लक्ष्मी माता की कृपा का होना बहुत ही आवश्यक होता हैं. लेकिन कई बार भक्त जन अपनी बुरी आदतों के चलते लक्ष्मी माता को नाराज़ कर देते हैं और उनके ऊपर लक्ष्मी की कृपा रुक जाती हैं. जिस घर में लक्ष्मी की कृपा नहीं होती हैं उस घर में धन आने के नए साधन ठप्प पढ़ जाते हैं और बचा कूचा धन भी खर्च होने लगता हैं.

भूल कर भी ना करे ये 6 काम, रुक जाएगी लक्ष्मी माँ की कृपा

1. ऊँघना: दिन में उंघते रहने या जमाईयां लेने से घर में निष्क्रियता फैलती हैं. यहीं कारण हैं कि ऐसे निष्क्रिय माहोल में लक्ष्मी माता घर आना पसंद नहीं करती हैं.

2. ज्यादा सोना: ज्यादा सोने से घर में दरिद्रता आती हैं. इस से अन्य लोगो में भी आलस फैलता हैं. इसलिए उतना ही सोए जितना कि आपकी अच्छी सेहत के लिए आवश्यक हैं.

3. डर के साथ काम करना: आप जब भी कोई काम डर डर के करते हो तो आपका आत्मविशवास कम हो जाता हैं, जिसके चलते आपकी कार्य कुशलता घटने लगती हैं और आपका काम बिगड़ जाता हैं. लक्ष्मी माता ऐसे व्यक्तित्व के लोगो के पास आने से कतराती हैं.

4. आलस्य: कहते हैं आलस्य मनुष्य का सबसे बड़ा शत्रु हैं. आपको अपने आलस्य को छोड़ इस शत्रु पर विजय पानी होगी. जब आलस्य नहीं होगा तो आपके काम में भी तेज़ी आएगी और लक्ष्मी माँ प्रसन्न होकर धन की वर्षा करेगी.

5. क्रोध: जो व्यक्ति अधिक क्रोध करता हैं उसके द्वारा किए गए काम में सटीकता नहीं होती हैं. इतना ही नहीं आपके ज्यादा गुस्सा करने से घर में अशांति बनी रहती हैं. लक्ष्मी माँ ऐसे वातावरण में प्रवेश करने से परहेज करती हैं.

6. काम को टालना: कई लोगो की आदत होती हैं कि वह हर काम में देरी करते हैं और उसे कल पर टालते रहते हैं. ऐसा करना आपके काम की दर को कम करने के साथ साथ धन आगमन की दर को भी कम कर देता हैं. लक्ष्मी माँ को ऐसी सोच वाले व्यक्ति बिलकुल रास नहीं आते हैं.

66.666666666667