Religious

दिवाली की रात करे ये 15 टोटके, सभी तरह की परेशानियाँ होगी दूर

दिवाली का पर्व साल में आने वाले सभी पर्वो में सबसे शुभ माना जाता हैं. इस दिन किए गए सभी कार्य और मनोकामना पूर्ण होने के योग सबसे अधिक प्रबल होते हैं. आप सभी लोग दिवाली वाले दिन पूजा पाठ तो करते हैं ही, लेकिन यदि आप इस पूजा पाठ के साथ ये 15 टोटके भी कर लेंगे तो आपके जीवन की हर तरह की परेशानियां दूर होगी और आपको बहुत अधिक लाभ होगा. तो चलिए जाने दिवाली की रात कौन कौन से टोटके करने से किस किस समस्याओं का समाधान किया जा सकता हैं.

दिवाली के अचूक टोटके

1. जिन लोगो के घर वास्तु दोष हैं वो दिवाली की रात को लक्ष्मी पूजा करने के बाद घर के हर कमरे में जा कर शंख और घंटी बजाए. ऐसा करने से आपके घर का वास्तु दोष दूर हो जाएगा और भविष्य में वास्तु सम्बंधित कोई भी परेशानी नहीं होगी.

2. यदि आपके घर हमेशा कोई ना कोई बीमार पड़ता रहता हैं तो यह उपाय आजमाए. दिवाली की रात लक्ष्मी पूजन करे और फिर घी का दीपक जलाए. अब इस दीपक में एक लौंग डाल दे और हनुमान जी की आरती करे. आरती समाप्त होने के पश्चात हनुमान जी को सिंदूर अर्पण करे. ऐसा करने से आपके घर की बीमारियाँ और कष्ट दूर हो जाएंगे.

3. यदि लाख कोशिशो के बावजूद आपकी नौकरी नहीं लग रही हैं, या आप अपनी नौकरी से परेशान हैं और कोई नई शानदार नौकरी पाना चाहते हैं तो यह उपाय करे. दिवाली के दिन एक झाड़ू ख़रीदे और इस झाड़ू को मंदिर में दान कर दे. ऐसा करने से वर्तमान नौकरी में कोई भी बाधा नहीं आएगी और साथ ही नई नौकरी पाने के योग भी बन जाएंगे.

4. जिन लोगो की कुंडली में काल सर्प दोष हैं वो यह उपाय आजमाए. आपको बता दे कि काल सर्प दोष का निवारण केवल दिवाली वाले दिन ही किया जा सकता हैं. जैसा कि हम जानते हैं दिवाली हमेशा अमावस्या की रात को होती हैं. इस अमावस्या की शाम को आपको पीपल के पेड़ को जल देना होगा. ऐसा करने से काल सर्प दोष नष्ट हो जाता हैं.

5. जो लोग धन की कमी से परेशान हैं वो यह उपाय करे. दिवाली की रात नौ बत्ती वाला घी का दीपक जलाए. अब इस दीपक से लक्ष्मी माता की पूजा करे. ऐसा करने से घर में धन का आगमन होगा.

6. यदि आप अचानक धन की प्राप्ति चाहते हैं तो दिवाली की रात एक किन्नर से मिलिए. इस किन्नर से आपको ख़ुशी ख़ुशी 1 रूपए का सिक्का लेना होगा. इसके बाद इस 1 रूपए के सिक्के को घर की तिजोरी में रख दे. ऐसा करने से आपको अचानक धन की प्राप्ति होगी.

7. जो लोग लाइफ की दिक्कतों से परेशान हो कर हमेशा टेंशन में रहते हैं वो लोग यह उपाय आजमाए. दिवाली की रात घर में एक तेल का दीपक जलाए. अब दूसरा तेल का दीपक घर के बाहर चौराहे पर जलाए. दीपक जलाने के बाद आप पीछे मुड़ के ना देखे. यदि कोई आपको टोके या बात करने की कोशिश करे तो उसे जवाब ना दे बस चुपचाप घर चले जाए. ऐसा करने से सारी दिक्कतें ख़त्म होगी और साथ ही शत्रुओं का भी विनाश होगा.

8. जिन लोगो का मन अक्सर बहुत विचलित रहता हैं वो लोग सुबह सुबह शिव जी के मंदिर जाए. यहाँ ताम्बे के लौटे में जल और केसर मिलाए और शिवजी को चढ़ाए. इसके बाद थोड़ा दूध ले कर इसमें काले तिल को मिलाकर शिव जी को अर्पित करे. ऐसा करने से आपकी सारी परेशानियाँ ख़त्म होगी.

9. दिवाली वाले दिन 5 पीपल के पत्तों को तोड़ कर घर ले आए. इस बात का ध्यान रखे कि आप शाम के समय इन पत्तों को ना तोड़े. यह पत्ते ताजे, हरे और स्वस्थ होने चाहिए. इन पत्तों को गंगाजल से साफ़ कर पूजा स्थान पर रख दे. रात में लक्ष्मी पूजन के बाद इन पत्तों पर देशी घी एवं दूध से बनाई गई मिठाई रख दे. अब इन पत्तों को पुनः पीपल के पेड़ को समर्पित करते हुए अपनी मनोकामना कहे. इसके बाद पेड़ के पास 5 अगरबत्तियां लगा दे. आपकी मनोकामना साल भर के अन्दर पूरी हो जाएगी.

10. दिवाली वाले दिन अपने पूर्वजों को याद करना आवश्यक होता हैं. इस दिन पूर्वजो की पूजा करने के बाद किसी गरीब व्यक्ति या ब्राह्मण को भोजन करवा दे. ऐसा करने से आपके अटके सारे कार्य उसी दिन से धीरे धीरे कर के पुरे होने लग जाएंगे.

11. यदि अपना खुद का घर बनाने का सपना पूरा नहीं हो रहा हैं तो यह उपाय करे. रविवार को थोड़ा गुड़ खरीद कर किसी गाय को खिलाए. इसके बाद शुक्रवार को किसी भूखे व्यक्ति को भोजन खिलाए. ऐसा करने से एक साल यानी अगली दिवाली आने तक आपका अपने भवन के निर्माण का सपना पूर्ण हो जाएगा.

12. यदि आपके बिजनेस में उन्नति नहीं हो रही या नौकरी में प्रमोशन नहीं हो रहा हैं तो यह उपाय अपनाए. दिवाली की रात कच्चा सूत का धागा लेकर उसे केसर से रंग ले. अब इसे भाईदूज वाले दिन अपने ऑफिस या दुकान में माँ लक्ष्मी का स्मरण करते हुए बाँध दे. ऐसा करने से व्यापार में तरक्की होगी और नौकरी में प्रमोशन के रास्ते खुलेंगे.

13. दिवाली की रात को सरसों के तेल का दीपक जलाए. सरसों के तेल से दरिद्रता भागती हैं तथा भूत, प्रेत व बाधाएं दूर रहती हैं. इस बात का ध्यान रहे कि आप कम से कम 9 दीपक जरूर जलाए.

14. जिन लोगो की शादी नहीं हो रही हैं और जो अपने मनचाहे जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं वो यह उपाय करे. दिवाली वाले दिन दुर्गा माँ के मंदिर में एक लाल चुनरी, मेहन्दी का पैकेट, टिकी का पत्ता, कंघी, सिंदूर की डब्बी, फूल, चिरोंजी, नारियल इत्यादि चढ़ाए. ऐसा करने से माता रानी की कृपा से अगली दिवाली तक आपको मनचाहा जीवनसाथी मिल जाएगा.

15. यदि घर में लड़ाई झगड़े होते रहते है और सुख शान्ति नहीं रहती हैं तो यह उपाय करे. दिवाली वाले दिन सारा परिवार मिलकर हनुमान जी की आरती करे और उन्हें 5 अलग अलग फलों का प्रसाद चढ़ा दे. इन फलों को सभी घर वाले मिल कर खा ले. ऐसा करने से घर के सभी लोगो में प्रेम बढ़ता हैं और किसी भी तरह की लड़ाई झगड़े या गृह कलेश नहीं होता हैं.

42.857142857143